How to gain Weight and Muscles in Hindi



बहुत से लोग हैं जो वजन बढ़ाना चाहते हैं। ऐसे लोगों का focus muscle gaining पे होना चाहिए जो कि एक अच्छा तरीका है वजन बढ़ाने का। फ़ूड और exercises तो ज़रूरी हैं weight gain के लिए पर सप्लीमेंट भी बहुत मदद करते हैं इस process में और आप इनकी मदद से थोड़ा जल्दी weight gain और muscle building कर सकते हैं। 



आज हम बात करेंगे अश्वगन्धादि लेह्या (Ashwagandhadi Lehya) medicine की जो की एक आयुर्वेदिक दवा है जिसे उपयोग किया जाता है muscle weakness को कम करने के लिए और बॉडी weight बढ़ाने के लिए।  अश्वगन्धादि लेह्या (Ashwagandhadi Lehya) का main ingredient अश्वगंधा है जो काफी फायदेमंद है वजन और मसल्स बढ़ाने के लिए। 






अश्वगन्धादि लेह्या (Ashwagandhadi Lehya) क्या है ?

अश्वगन्धादि लेह्या (Ashwagandhadi Lehya) एक natural बॉडीबिल्डिंग सप्लीमेंट है जिसका उपयोग किया जाता है एक healthy way से वजन बढ़ाने के लिए । यह gym supplement बॉडी से blood impurities को भी बाहर निकालता है । यह एंटि आक्सिडेंट rich भी होती है । 

अश्वगंधादी लेहया को bodybuilding सुप्प्लेमेंट के तौर पर भी लिया जा सकता है जो एक आयुर्वेदिक द्वा है muscle size, strength और stamina बढ़ाने के लिए । यह उन आयुर्वेदिक हर्ब्स से बना है जिनसे tiredness से fight की जा सकती है, muscle strength और sexual vigor बढ़ाया जा सकता है । 

दोस्तों मार्केट मैं अश्वगंधादी लेहया के बहुत से products available है but डाबर का अश्वगंधादी लेहया अच्छा है जिसके 400 ग्राम pack की cost 262 रुपे है और डाबर के अश्वगंधादी लेहया के pack में द्रक्षा, अश्वगंधा पाउडर, श्वेता सरिवा, मधुस्णुही, सूक्ष्मइला, घृता, शर्करा और मधु जैसे powerful आयुर्वेदिक ingredient available है जो मसल्स और weight बढ़ाने मैं मदद करता है । 






Dosage and Side Effects of Ashwagandhadi Lehya (अश्वगन्धादि लेह्या)

डाबर Ashwagandhadi Lehya supplement चवनप्राश की तरह दिखता है जिसे 5 से 10 ग्राम दिन में एक या दो बार meal के कुछ minutes पहले या बाद दूध के साथ लिया जा सकता है । 5 से 12 साल तक के बच्छे इसे 5 ग्राम दिन में एक बार ले सकते हैं दूध के साथ । 

अगर आप gym जाते हैं तो आप इसके 2 चमच gym जाने से 30 से 45 मिनट्स पहले ले सकते हैं एक शेक के साथ । इस supplement को 3 months तक लिया जा सकता है मसल्स growth के साथ वजन बढ़ाने के लिए और इसके use से कोई भी side-effects नहीं है अगर इसे recommended dose में लिया जाये but pregnant women और sugar patients इसे use नहीं करें । अगर आप weight loss कर रहें हैं than आप इसका आधा चमच ले सकते हैं ल्यूक warm water के साथ stamina बढ़ाने के लिए । 

यह supplement आपका वजन बढ़ाने के साथ बॉडी से harmful toxins बाहर निकालता है और मेंटल हैल्थ के लिए भी काफी अच्छा है । यह काफी अच्छा general हैल्थ toxic है ।

Thanks for Reading.

No comments

If you have any doubt, Please let me know.

Powered by Blogger.