Paurush Jiwan Capsule | Potent medicine for strength & weight gain - Hindi

Paurush Jiwan Capssule | Potent medicine for strength & weight gain - Hindi


दोस्तों आज हम बात करेंगे Paurush Jeevan capsule की जिसके चमत्कारी effects हैं strength, stamina और weight gain पे। Laziness, strength और stamina की कमी तभी होती है जब बॉडी nutrients fats, proteins और sugar को सही process नहीं कर पाती। 




पौरुष जीवन कैप्सूल liver को मदद करता है bile juice की production में जिससे fats और बाकी nutrients सही तरीके से digest होते हैं। 


यह कैप्सूल उन enzymes की मदद करता है जो फ़ूड की digestion के लिए useful है और इस वजह से gastrointestinal diseases नहीं होती। 


यह कैप्सूल nutrients की absorption में भी मदद करता है जिससे cells और tissues की growth improve होती है। Paurush Jeevan capsule Dev Pharmacy Pvt. Ltd. कंपनी manufacture करती है। यह किसी केमिस्ट स्टोर इस amazon.com से मिल सकता है और इसकी cost तकरीबन 180 rupees per 60 capsules पैक है और इसके एक कैप्सूल की cost सिर्फ 3 rupees है। 


Ingredients & Composition of Paurush Jeevan Capsule 

Paurush Jeevan Capsule के हर एक कैप्सूल में :-


  1. भृंगराज - 40 mg 
  2. यष्टिमधु - 30 mg
  3. अर्जुन - 40 mg
  4. लौंग - 10 mg
  5. पीपली - 30 mg
  6. सौंठ - 10 mg
  7. शुद्ध शिलाजीत - 20 mg
  8. चित्रकमूल - 10 mg
  9. जीरा - 20 mg
  10. जायफल - 30 mg
  11. कुटज - 10 mg
  12. झावुक - 20 mg
  13. सफ़ेद मूसली - 30 mg
  14. शतावरी - 50 mg
  15. कपिकच्छु - 30 mg
  16. लोह भस्म - 1 mg
  17. वांग भस्म - 1 mg
  18. केसर - 1 mg
  19. अश्वगंधा - 67 mg
  20. अमला - 10 mg 




इसके कैप्सूल में available हर्ब्स जैसे की अश्वगंधा, शतावर, सफ़ेद मूसली, केसर, कौंच बीज और दुसरे भस्म stamina, power और बॉडी बनाने की जानी मानी हर्ब्स हैं। 




यह कैप्सूल आपकी एनर्जी बड़ा देता है और आपको fit और active बनता है जिससे laziness की feeling कम होती है। यह liver diseases को ठीक करने के साथ mental stress भी कम करता है। 


Dosage of Paurush Jeevan Capsule 

इस कैप्सूल को दिन में 3 बार हर major meal के बाद लिया जा सकता है पानी के साथ और आप 1 month में ही इसके फायदे देख सकते हैं। 

आप इसे  ज़्यादा से ज़्यादा  3 months तक ले सकते हैं और उसके बाद इसे खाना बंद कर दें और फिर 2 month के बाद फिर ले सकते हैं अगर इसकी ज़रुरत हो। 


Side Effects of Paurush Jeevan Capsule 

Paurush Jeevan Capsule के related कोई side effects नहीं हैं पर अगर आपको इसे लेने से कोई एलर्जी experience हो तो इसे खाना बंद कर दें और तुरंत किसी डॉक्टर से सलाह लें। 

Paurush Jeevan को लेते smoking नहीं करें और शराब नहीं पियें और fried foods और sweets को avoid करें। 

Thanks for Reading.



No comments

Powered by Blogger.