Increase muscle growth and recovery with vitamin E Evion 400 | Hindi

Increase muscle growth and recovery with vitamin E Evion 400 | Hindi


Vitamin e evion 400 एक ज़रूरी fat soluble vitamin  .Vitamin e का main function है की यह एक शक्तिशाली anti oxidant है जो बॉडी को free radicals से होने वाली damage से बचाती है। 



Vitamin E को डाइट से भी लिया जा सकता है और डाइट में यह बहुत सी अलग - अलग forms में पायी जाती है। Vitamin E दो compounds tocopherol और tocotrienol की form में मिलती है और इन दोनों compounds की चार configuration है - alpha, beta, gamma और delta. 


Alpha Tocopherol और gamma tocopherol most common vitamin e forms हैं जो plant oils, nuts और green leafy vegetables में ज़्यादा मात्रा में पायी जाती है। 


हम डाइट से रोज़ विटामिन इ सही proper form में नहीं ले पाते इसलिए evion 400 जैसे supplements को लेना पड़ता है।  Vitamin E बॉडी को free radicals से होने वाली damage से बचाती है जो दिन भर दिन बॉडी में damage करते हैं। 


Benefits of Vitamin E Evion 400 in Hindi 

Increase muscle growth and recovery with vitamin E Evion 400 | Hindi


क्यूंकि vitamin e fat soluble vitamin है तो यह cell membranes में mix हो जाती है और उन्हें oxidation से बचाती है इससे white blood cells को protection मिलती है और immune system सही तरीके से maintained रहता है। 


Evion 400 को सप्लीमेंट करने से exercise के समय free radicals cellular damage नहीं कर पाते क्यूंकि vitamin e cellular protection देती है। 200 mg vitamin e रोज़ाना लेने से hard trainers को recovery में मदद मिलती है और muscle gains जल्दी से पाए जा सकते हैं। 



Vitamin E health के लिए अच्छी है और anti oxidant protection provide करती है workout के दोरान पर दिमाग में यह रखना भी ज़रूरी है की vitamin e एक fat soluble vitamin है  और इसे excess में लेना खतरनाक हो सकता है। 


Upper Limit of Vitamin E Dose 

Adults के लिए इसकी daily max upper limit 1000 mg से कम ही होनी चाहिए। 1000 mg से ज़्यादा vitamin E  per day लेने से bleeding problems हो सकती हैं। 


Vitamin E कुछ और drugs से interact भी कर सकती है तो अगर आप evion 400 ले रहे हो तो इसका 1 कैप्सूल एक दिन छोड़कर एक दिन ले सकते हो पानी के साथ और अगर आप बहुत hard training करते हैं तो आप इसका 1 कैप्सूल रोज़ाना ले सकते हैं। 

अगर आप workout नहीं करते तो इसे नहीं लें और अगर आप कोई और medicines पहले से ले रहे हो तो किसी डॉ. से पूछ कर ही इसे लें। 


एक आम इंसान के लिए जो exercise नहीं करता उसके लिए vitamin e की recommended dose है 11 mg per day पर यह demand बढ़ जाती है physical stress के टाइम। intense training से ज़्यादा free radicals बनते हैं और इसलिए vitamin e की ज़्यादा ज़रुरत होती है free radicals से लड़ने के लिए। 


Gym जाने वाले लोग vitamin e evion 400 का एक कैप्सूल एक दिन छोड़कर एक दिन ले सकते है जिससे recovery तेज़ होगी और मसल्स जल्दी बढ़ने में मदद मिलेगी। 


Timing to take vitamin E Evion 400

Evion 400 को water के साथ breakfast के बाद या एक्सरसाइज से 30 minutes पहले लिया जा सकता है और यह ज़्यादा अच्छे से काम करती है अगर इसे vitamin C के साथ लिया जाए। ऐसा करने से muscle gains improve होते हैं। 


Thanks for Reading.

2 comments:

  1. Kepsol name or dait kese le orkepsol kese le

    ReplyDelete
    Replies
    1. capsule ka naam hai Evion 400 aur aap isey ek din chodkar ek din le sakte breakfast ke baad water ke saath...

      Delete

Powered by Blogger.