ProtineX Supplement का Review in Hindi


ProtineX Supplement Review in Hindi
ProtineX Supplement 


आज हम जिस सप्लीमेंट का review  करेंगे वो है protinex सप्लीमेंट। इंडियन मार्किट में यह प्रोडक्ट हर एक ड्रग स्टोर से यह सप्लीमेंट मिल जाता है।  तो क्या आपको इसे लेना चाहिए , कितना लेना चाहिए और कैसे लेना चाहिए इस आर्टिकल में हम इसी की बात करेंगे।


यह एक ऐसा सप्लीमेंट है जिसे बहुत से डॉक्टर लेने को कहते हैं।  जब हम बात करते हैं क्वालिटी प्रोटीन की तो यह प्रोडक्ट वहां fail हो जाता है। क्यूंकि इसमें इतना ज़्यादा क्वालिटी प्रोटीन नहीं है। 


Protinex के 400 ग्राम पैक 520 रूपए का है और ऑनलाइन ये 450 रूपए तक मिल जाता है।





Protinex Supplement के 100 ग्राम पाउडर में। 








Vitamins और Minerals कितने है। 







तोह दोस्तों आपने देखा के इसकी एक सर्विंग में protein 8 gram और sugar भी 8 gram है।  यहाँ यह चीज़ गलत है क्यूंकि sugar ज़्यादा नहीं होनी चाहिए।  लेकिन यह आपके लिए healthy है अगर आप सिर्फ इसे muscle growth के लिए use नहीं केर रहे तो। 


इसमें fat कम है calories ठीक हैं जो अच्छा है , चलिए जानते हैं इसे use कैसे करें। जो लोग महंगे सप्लीमेंट नहीं पाते वो इसे कैसे use करें।  


आप इसे दूध के साथ ले सकते हैं क्यूंकि दूध के एक कप में 12 ग्राम protein होता है और दो चमच protinex में 8  ग्राम  protein होता है तोह आपको इससे 20 ग्राम protein मिलेगा।  और total आपको इससे 20 ग्राम sugar मिलेगी क्यूंकि दूध में भी कुछ sugar होती है।  






अगर आप ज़्यादा महंगा प्रोटीन सप्लीमेंट नहीं ले सकते तो आप इसे exercise के बाद (post workout) ले सकते हैं।  एक cup दूध में 2 चमच protinex के डालकर post workout ले सकते हैं।  


जिससे आपको 20 gram protein, 24 gram Carbohydartes, 20 gram sugar और fat बिलकुल नहीं के बराबर मिलेगा जो की बहुत अच्छा है exercise के बाद लेने के लिए।  


हाँ इसे दिन में ज़्यादा बार use नहीं करें क्यूंकि इसमें sugar ज़्यादा होती है और ज़्यादा sugar लेना अच्छा नहीं है।  







Flat 23% Off on Protinex Supplement from this link 

Post a Comment

0 Comments